छात्र का यौन शोषण करते मुफ्ती का VIDEO वायरल, ऐसे हुआ अरेस्ट

पाकिस्तान में एक मुफ्ती पर अपने ही छात्र के यौन शोषण का आरोप लगा है। मामले के उजागर होने के बाद पाकिस्तान के धार्मिक निकायों की चुप्पी पर पत्रकारों और समाजिक संगठनों ने सवाल उठाए हैं. ‘Dawn न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद इसी वीडियो के आधार पर पुलिस ने जमात उलेमा-ए-इस्लाम-फजल्स के मुफ्ती अजीजुर रहमान पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 377 और 506 के तहत केस दर्ज किया है.

इसके बाद मुफ्ती रहमान ने अपने निर्दोष होने का दावा एक वीडियो मैसेज के जरिए भी किया था। मुफ्ती रहमान ने दावा किया था कि वीडियो में नजर आ रहे लड़के ने ही उन्हें धोखे से ड्रग्स दे दिया था जिसके बाद वो होश में नहीं थे। हालांकि इस घटना के बाद से गुरुवार को पाकिस्तान में #muftiazizurrehman ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। और कई ट्विटर यूजर्स ने अजीजुर रहमान की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की.

पाकिस्तानी पत्रकार मुबशिर ज़ैदी ने इस मामले पर कहा कि भले ही पुलिस ने मुफ्ती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है परन्तु पीड़ित लड़के की जान अभी भी खतरे में है. पाकिस्तान के एक रिसर्चर अम्मार राशिद ने कहा है कि ‘मुफ्ती को न्याय के कटघरे में खड़ा करना इतना आसान नहीं है, रिसर्चर ने कहा कि पीड़ित लड़के को मुफ्ती के गुंडे धमका रहे हैं. सरकार को चाहिए कि वो पीड़ित लड़के को ढूंढे और सुरक्षा प्रदान करे.’

हालांकि एक अन्य पत्रकार ज़रार खुराहो ने कहा कि हमे याद करने की जरुरत है की कैसे किसी भी गड़बड़ी की आशंका होते ही है उलेमा और अन्य धार्मिक पार्टियां रैली करने लगते हैं. उसामा खिल्जी जो की पाकिस्तानी एक्टिविस्ट है उन्होंने कहा है कि हमने कभी सोचा ही नहीं था कि हमें ऐसा कुछ भी देखना पड़ेगा कि एक लड़के के साथ गलत करने के बाद भी मुफ्ती किस तरह खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

अंत में हम आपको बताते चले कि पीड़ित की तरफ से जो एफआईआर दर्ज कराई गई है उसमें यह कहा गया है कि ‘जामिया मंजरूल इस्लामिया में उसने साल 2013 में दाखिला लिया था. पीड़ित लड़के के मुताबिक मुफ्ती ने परीक्षा के दौरान उसपर और अन्य लड़के पर परीक्षा में चोरी करने का आरोप लगाया था. हालांकि परीक्षा की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग हुई थी. और सच सामने आने के बाद मंजरूल इस्लामिया ने मुफ्ती रहमान को हटा दिया था. जिसके बाद से मुफ्ती काफी नाराज थे, और अब मुफ्ती और उनके बेटे उन्हें लगातार धमकियां दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *