9 जून से बिहार के सड़को पर दिन भर दौड़ेंगी वाहन, क्या खत्म हो जाएगी पूरी तरह से लॉकडाउन ?

Bihar Lockdown News : 8 जून के बाद खुल जायेगा बिहार, लोग हो जायेंगे सरकारी आदेश से मुक्त. बिहार में 9 जून से अनलॉक के प्रक्रिया शुरू होने की पूरी उम्मीद है. आपको बता दें कि सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बिहार सम्राट श्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारी से फीडबैक लेने के बाद जिलाधिकारियों को स्वतंत्र किया है , सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया गया साथ ही वह आवश्यकता पड़ने पर अपनी सूझ बूझ से अपने जिले में धारा 144 लागू कर सकते है. साथ ही लॉकडाउन खत्म करने के विषय में सोचा गया है. कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद सोमवार को ये फैसला हो जाएगा कि बिहार में अनलॉक लागू होगा या नहीं.

हालाँकि यह माना जा रहा है कि 9 जून से पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा लेकिन शादी विवाह समारोह में अधिक छूट नही दी जाएगी , शादी विवाह समारोह में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा, जहां पहले 20 लोगों को शादी विवाह समारोह में शामिल होने की अनुमति थी तो अब 20 से ज्यादा लोग शादी विवाह समारोह में शामिल हो सकेंगे. वही लोगो को तमाम गाइड लाइन को पालन करना होगा और जिलाधिकारी की पैनी नजर हर घटना क्रम पर होगा।

बताते चलें कि राज्य में लॉकडाउन लगाने के बाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार में 80% की कमी आई है जो की राज्य के लिए अच्छी ख़बर है. इस लॉकडाउन के कारण जिन छात्रों को पढ़ाई में समस्या आई लॉकडाउन खत्म होने से उनकी भी आशाएं बढ़ जाएगी की जल्द ही स्कूल और कॉलेज खुल जायेंगे।

ये भी पढ़ें : खेसारी लाल और अंतरा सिंह के गाने ‘चाची के बाची सपनवां में आती है’ ने मचाया धमाल, अभी देखें VIDEO!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *